लिव लव लाफ...

अन्य कार्यक्रम

भारत में सिर्फ 3,500 प्रशिक्षित मनोचिकित्सक और इससे कम मनोवैज्ञानिक हैं। इसका मतलब है कि प्रति 10 लाख लोगों के लिए केवल 3 मनोचिकित्सक हैं। इससे भी बदतर यह है कि मानसिक बीमारी से जूझ रहे लोग और उनके परिवारों को इससे जुड़े कलंक और भेदभाव, उन्हें मार्गदर्शन प्राप्त करने से रोकता है।
द लिव लव लाफ फाउंडेशन की स्थापना दीपिका पादुकोण ने इस परिस्थिति को बदलने के लिए की, जिन्हें अपने करियर के शिखर के दौरान अवसाद का सामना करना पड़ा था।
अधिक जानें
दोबारा पूछें जब आपको पता हो कि "मैं ठीक हूं, धन्यवाद" सच नहीं है।#DobaraPoocho

उज्ज्वल भविष्य की ओर

Projects we Fund

परियोजनाएं जिन्हें हम आर्थिक सहायता देते हैं

द लिव लव लॉफ फाउंडेशन ने 2016 में एसोसिएशन ऑफ पीपुल विथ डिस्एबिलिटी (एपीडी) के साथ गुणवत्तायुक्त मानसिक स्वास्थ्य उपचार प्रदान करने और मानसिक रोगियों (पीडब्ल्यूएमआईएस) को स्वास्थ्य लाभ में बढ़ावा देने के लिए हाथ मिलाया। उपचार शिविरों और सर्वेक्षणों के माध्यम से, हम हरिहर, जगलुरु, हरपनहल्ली और दावणगेरे तालुकों से 819 पीडब्ल्यूएमआईएस तक पहुंचे। एनजीओ के लिए बने समाधान सॉफ्टवेयर- गुंजन का उपयोग कर इन पीडब्ल्यूएमआईएस का एक डाटाबेस बनाया गया है। पीडब्ल्यूएमआईएस को यह भी आश्वस्त किया गया कि उन्हें चिकित्सा, परामर्श और दवा जैसी विभिन्न मनोरोग सेवाओं तक पहुंच प्राप्त होगी।

इस पहल के तहत, इन तालुकों में एपीडी पाक्षिक/मासिक स्वास्थ्य शिविरों और आवासीय कैंपों की मेजबानी करेगा और तालुके और पीएचसी (प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र) स्तरों पर वीआरडब्ल्यू, आशा कार्यकर्ता, एएनएम (सहायक नर्स मिडवाइफ) और स्वास्थ्य अधिकारियों को प्रशिक्षण प्रदान करेगा।


2017 - 2018 के लिए निमहांस के साथ साझेदारी

द लिव लव लाफ फाउंडेशन, दावनगेरे में मनोचिकित्सकों के द्वि-मासिक / हर पखवाड़े की यात्रा जारी रखने के लिए निमहांस के साथ भागीदारी पर गर्व करता है।

आप अकेले नहीं हैं।. ऐसे अन्य लोग हैं, जिनके पास ऐसे ही सवाल, चिंताएं और संदेह हैं।सहायता ढूंढें

अभी तक की यात्रा

हमने लोगों की मानसिक स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं से निपटने में मदद करने में, और इस विषय पर जागरुकता पैदा करने का एक लंबा सफर तय किया है। द लिव लव लाफ फाउंडेशन और इस मिशन के साथ जुडे लोगों का हम धन्यवाद करते हैं। आप एक अभिन्न अंग रहे हैं, मानसिक स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं के प्रति भारत को अधिक संवेदनशील बनाने में, और समर्थन, मार्गदर्शन और मानसिक स्वास्थ्य के विषय पर परामर्श की आवश्यकता वाले लोगों की मदद करने में। यह हमारी यात्रा में एक मील का पत्थर है। पिछले कुछ सालों में हमारी उपलब्धियों की एक झलक यह रही।

How India Perceives Mental Health - TLLLF 2018 National Survey Report

वित्त वर्ष 2016 - 2017 की वार्षिक रिपोर्ट

वित्त वर्ष 2015 - 2016 की वार्षिक रिपोर्ट

Since Launch
X