लिव लव लाफ...

स्कूल कार्यक्रम

#YouAreNotAlone (आप अकेले नहीं हैं) स्कूल कार्यक्रम
हमारा मानना ​​है कि स्कूल, हमारे युवाओं में भावनात्मक और मानसिक स्वास्थ्य विकारों के लिए रक्षा की पहली पंक्ति हो सकते हैं। द लिव लव लाइफ फाउंडेशन का स्पेशल स्कूल प्रोग्राम, जागरूकता बढ़ाने और मानसिक स्वास्थ्य से घिरे कलंक को कम करने के लिए एक इंटरैक्टिव और सूचनात्मक अवसर प्रदान करता है।
अधिक जानिए
आप अकेले नहीं हैं। ऐसे अन्य लोग हैं जिनके पास ऐसे ही सवाल, चिंताएं और संदेह हैं। सहायता लें

कार्यक्रम के बारे में

कार्यक्रम का केंद्र बिंदु तनाव, चिंता और अवसाद के बारे में किशोरों और शिक्षकों को शिक्षित करना है, इसके साथ ही मानसिक स्वास्थ्य से जुड़े कलंक को कम करना है।
छात्रों के लिए

ऐसे विकार किस तरह उन्हें या उनके साथियों को प्रभावित कर सकते हैं, इस बारे में विद्यार्थियों की समझ को बढ़ाना; प्रभावी स्वयं-सहायता की सुविधा प्रदान करना, और उनके मित्रों एवं परिवार के सदस्यों सहित उनके आसपास के अन्य लोग जो इससे प्रभावित हो सकते हैं, उन्हें सहारा देने के लिए उनकी संवेदनशीलता बढ़ाना। 

शिक्षकों के लिए

प्रतिभागियों को अवसाद और चिंता के लक्षणों से अवगत करना, ताकि वे पीड़ित छात्रों के लिए आवश्यक पेशेवर सहायता दिलवाने या इनकी तलाश करने में सक्षम हो सकें।

लॉन्च होने के बाद से

भविष्य

हमारी भविष्य की योजनाएं माता-पिता और शिक्षकों के लिए कार्यक्रम के अवसरों का विस्तार करना है, सुधार गृहों से छात्रों को कवर करना एवं सामग्री का स्थानीयकरण, समान रूप से छोटे और बड़े शहरों में करना आदि शामिल हैं।

6 राज्यों के 7 शहर

अहमदाबाद, बड़ौदा, बेंगलुरु, कोयम्बटूर, देहरादून, दिल्ली और मुंबई में कार्यक्रम आयोजित किए जा चुके हैं।

भाषाएं

कार्यक्रम 4 भाषाओं में आयोजित - अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, और गुजराती

शिक्षक

अभी तक 11852 शिक्षकों को शामिल किया जा चुका है।

विद्यार्थी

देश भर में 68315 छात्रों को शामिल किया गया है।

स्कूल

भारत भर के 276 स्कूल इसके साथ जुडे हैं।
Since Launch
आप अकेले नहीं हैं। ऐसे अन्य लोग हैं जिनके पास ऐसे ही सवाल, चिंताएं और संदेह हैं।सहायता लें

पंजीकृत करें

The #YouAreNotAlone स्कूल कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रों में स्वस्थ सामाजिक और भावनात्मक विकास को बढ़ावा देना है, और मानसिक बीमारी से जुड़े कलंकों के बारे में जागरूकता फैलाना है। 90 मिनट के सत्र के लिए अपने शिक्षकों और छात्रों को रजिस्टर करने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करें।
X